WhatsApp में आया एक नया हाईटेक फीचर, अपडेट करने पर मिलेगा फायदा

WhatsApp में एक बार फिर नए फीचर्स एड हो चुके हैं। इस बार यूजर के स्टेटस को लेकर अपडेशन किया गया है। पहले इस फीचर्स की टेस्टिंग iPhone के बीटा वर्जन के लिए की गई थी। अब ये फीचर्स सभी यूजर्स के लिए लाइव कर दिया गया है। यानी एंड्रॉइड यूजर्स भी इस फीचर को यूज कर सकेंगे। इस फीचर के चलते यूजर अपने स्टेटस को ज्यादा अट्रेक्टिव बना सकते हैं। इसके साथ, कुछ और अपडेट्स भी WhatsApp पर हुए हैं।

whatsapp_status_feature_1

सबसे पहले यूजर को अपना WhatsApp अपडेट करना होगा। यदि अपडेट मौजूद नहीं है तब इसकी BETA वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने इसका अपडेट सभी यूजर्स के लिए दिया है।

whatsapp_status_feature_2

अपडेट करने के बाद आपका WhatsApp कुछ इस तरह नजर आएगा। यानी यहां पर पहले नंबर पर कैमरा फिर चैट इसके बाद स्टेटस और आखिर में कॉल का ऑप्शन आने लगेगा। जबकि पहले इसमें कॉल, चैट और कॉन्ट्रैक्ट्स के ऑप्शन होते थे।

whatsapp_status_feature_3

इसके साथ होम पेज पर ही नीचे की तरफ चैट का लोगो आने लगा है। यानी आप इस पर टैप करके न्यू चैट या ग्रुप चैट कर सकते हैं। ये लोगो से कॉन्ट्रैक्ट को रिप्लेस किया गया है।
whatsapp_status_feature_4
पहले नंबर पर जो कैमरा का ऑप्शन आ रहा है वहां से आप डायरेक्ट फोटो क्लिक करके एक साथ कई यूजर्स या ग्रुप में सेंड कर सकते हैं। जबकि पहले किसी कॉन्टैक्ट या ग्रुप में जाकर फोटो क्लिक होती थी।
whatsapp_status_feature_5
Source: Bhaskar

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR