अब पढ़ने के जगह सुनें अपने वॉट्सएप मैसेज, जानिए कैसे ?

कई बार ड्राइविंग के दौरान या कुछ काम करते वक्त आपके वॉट्सएप पर अचानक कोई मैसेज आता है। आप सोचते हैं कि काश ये मैसेज पढ़ने की जगह सुना भी जा सकता और आप बोल कर इस मैसेज का रिप्लाइ दे सकते। अब आपकी ये इच्छा वॉट्सएप ने पूरी कर दी है।

हाल ही में वॉट्सएप ने एक फीचर शामिल किया है, जिसमें आप मैसेज पढ़ने के साथ सुन भी सकेंगे और बोलकर रिप्लाइ दे सकेंगे। अब आपको अपने वॉट्सएप मैसेज खुद पढ़ने की जरूरत नहीं है। वॉट्सएप के इस नए फीचर में सीरी आपको मैसेज पढ़कर सुनाएगी। आप सीरी को वाट्सऐप पर मैसेज पढ़ने के लिए कह सकते हैं, लिखने के लिए भी कह सकते हैं। आपको सिर्फ मैसेज बोलने ही होंगे।

फिलहाल फेसबुक का ये फीचर सिर्फ IOS यूजर्स के लिए ही मौजूद है। इस वॉट्सएप अपडेट के लिए आप आईओएस हैंडसेट के ऐपस्टोर में जाकर इसे अपडेट कर सकते हैं। सीरी को निर्देश देने के लिए आपको सिर्फ ये बोलना पड़ेगा, “हे सीरी, रीड आउट माय लास्ट मैसेज ऑन वाट्सएप”। सीरी आपको पढ़कर सुनाएगी और पूछेगी कि क्या आप जबाव देना चाहते हैं। अगर आप रिप्लाई देना चाहते हैं तो आपको कहना होगा, “टाइप सीरी” और सीरी आपके बोलने के साथ मैसेज टाइप करना शुरू कर देगी।

 

इसके अलावा किसी खास इंसान जैसे ब्रदर के मैसेज पढ़ने के लिए आपको कहना होगा कि सीरी रीड वॉट्सएप मैसेज फ्रॉम ब्रदर। इसके बाद सीरी ब्रदर कॉन्टेक्ट के मैसेज पढ़ने लगेगी। साथ ही स्क्रीन पर कॉल टैब, कॉनटैक्ट इन्फो, और ग्रुप इन्फो जैसे कई सारे आइकन दिखेंगे।

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR