भारत के लिए दिक्कत बनेगा ये कंगारू बॉलर, श्रीलंका से है क्लोज कनेक्शन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज 17 सितंबर से शुरू हो रही है। इससे पहले हाल ही में एक प्रैक्टिस मैच में भी हुआ था, जिसमें मेहमान टीम की ओर से स्पिनर एश्टन एगर ने जबरदस्त बॉलिंग करते हुए 44 देकर 4 विकेट झटके थे। इसके साथ ही उन्होंने टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है और आने वाली सीरीज में उन्हें इंडियन बैट्समैन के लिए बड़े खतरे के रूप में देखा जा रहा है। श्रीलंका से है खास कनेक्शन…

भारत के लिए दिक्कत बनेगा ये कंगारू बॉलर, श्रीलंका से है क्लोज कनेक्शन, sports news in hindi, sports news

– एश्टन एगर ऑस्ट्रेलिया में मेलबोर्न के रहने वाले हैं, उनका जन्म 14 अक्टूबर 1993 को इसी शहर में हुआ था। उनके पिता जॉन एगर ऑस्ट्रेलियाई हैं, जबकि उनकी मां सोनिया हेवाविसा श्रीलंकाई ओरिजन की हैं। तीन भाइयों के बीच एश्टन सबसे बड़े हैं।

– एश्टन की मां सोनिया 12 साल की उम्र में अपने पैरेंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया आ गई थीं। उनके नाना खुद भी श्रीलंका में प्रोफेशनल क्रिकेटर रहे थे। जो कैंडी में धर्मराजा कॉलेज के लिए खेला करते थे। ऑस्ट्रेलिया आने से पहले उनकी नानी सिलोन टीम बोर्ड में नौकरी करती थीं।

– एश्टन के पिता खुद भी क्रिकेटर रहे हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के फेसम क्रिकेट क्लब के लिए खेलते थे। एश्टन ऑस्ट्रेलिया की ओर से टीनेज में टेस्ट डेब्यू करने वाले पहले क्रिकेटर हैं।

– डेब्यू मैच में ही उन्होंने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। 19 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए उन्होंने 11वें नंबर पर बैटिंग करते हुए 98 रन बनाए थे। जो कि इस नंबर पर बैटिंग करते हुए किसी भी बैट्समैन का हाइएस्ट स्कोर है।

– इसके अलावा इस मैच में उन्होंने पहली इनिंग में एलियेस्टर कुक का विकेट भी लिया। इसके साथ ही टीनेज में टेस्ट विकेट लेने वाले वे पहले ऑस्ट्रेलिया के पहले स्पिनर भी बन गए थे।

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR

Leave a Comment