13 अक्टूबर को बंद रहेंगे देश के 54 हजार पेट्रोल पंप, किया हड़ताल का एलान

देश के 54 हजार पेट्रोल पंप 13 अक्टूबर को हड़ताल पर रहेंगे। पेट्रोल पंप ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने डीलर मार्जिन, अनफेयर पेनल्टी सहित विभिन्न मांगों लेकर एक दिन की हड़ताल करने का ऐलान किया है। फेडरेशन ऑफ महाराष्ट्र पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (फैमपेडा) के प्रेसिडेंट उदय लोध ने कहा कि सभी पेट्रोल पंप डीलर्स के तीन संगठनों के अंब्रेला संगठन यूनाइटेड पेट्रोलियम फ्रंड (यूपीएफ) की पहली ज्वाइंट मीटिंग में इस संबंध में फैसला किया गया।

पेट्रोल डीलर्स की ये हैं डिमांड

इन डिमांड्स में 4 नवंबर, 2016 को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के साथ हुए समझौते को लागू करना, मार्केटिंग डिसीप्लिन गाइडलाइन्स के अंतर्गत लगाई जा रही अनफेयर पेनल्टी खत्म करना और उचित डीलर मार्जिन देना शामिल है। एसोसिएशन का आरोप है कि मंजूरी के बावजूद उन्हें उचित डीलर मार्जिन नहीं दिया जा रहा है।

डेली रिवीजन से हो रहा है नुकसान

लोध ने कहा कि यूपीएफ ने ऑयल प्रोडक्ट्स की कीमतों में डेली रिवीजन और पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को जीएसटी के दायरे में लाने से कंज्यूमर्स और डीलर्स दोनों हो रहे नुकसान को लेकर भी चिंता जाहिर की।

पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने 27 अक्टूबर से हड़ताल की चेतावनी दी है (फाइल)

27अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

लोध ने कहा, ‘पहले कदम के तौर पर हम13 अक्टूबर को देश भर में स्थित 54 हजार पंपों पर पेट्रोल/डीजल की खरीद और बिक्री बंद करेंगे। यदि हमारी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो हम 27 अक्टूबर से देशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करेंगे।’

एक पेट्रोल डीलर ने कहा कि तीन बड़ी डीलर्स एसोसिएशन के अंब्रेला ऑर्गनाइजेशन यूपीएफ द्वारा फैसला लिए जाने से विभिन्न मांगों को लेकर ओएमसी के साथ चल रही लड़ाई को एकजुट और व्यवस्थित तरीके से लड़ने में आसानी होगी।

 

 

 

 

 

 

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR

Leave a Comment