Jio का 153 Vs Airtel का 169 ऑफर, जानिए कौन सा प्‍लान आपके लिए है बेस्‍ट

कार्बन मोबाइल के साथ मिलकर एयरटेल ने अपना पहले 4जी स्‍मार्टफोन की घोषणा कर दी है। कंपनी इसकी बिक्री दिवाली से पहले शुरू भी करने वाली है। साथ ही एयरटेल ने अपने इस स्‍मार्टफोन के साथ डाटा और कॉलिंग की भी पेशकश कर दी है। बता दें कि जियो भी अपना नया फीचर फोन ला चुकी है और वह भी इस बेसिक फोन के साथ एक ऑफर की पेशकश कर रही है। जियो का यह ऑफर 153  रुपए का है, जबकि एयरटेल ने 169 रुपए में ऑफर निकाला है।आइए जानते हैं कि एयरटेल जियो के प्‍लान को कैसे दे रही है टक्‍कर-

Jio का 153 वाला ऑफर 
Jio 153 रुपए में जिस ऑफर की पेशकश कर रही है उसके तहत कस्‍टमर को रोज 521 MB 4G डाटा और मुफ्त वॉइस व SMS सर्विस मिलेगी। यह सर्विस 28 दिन के लिए है। इसके अलावा Jio कस्‍टमर की रोमिंग भी फ्री होगी।

Airtel का 169 वाला प्‍लान 
अपने पहले स्‍मार्टफोन के साथ 169 रुपए में Airtel रोज 500 MB डाटा देगी। साथ ही कॉलिंग, SMS व रोमिंग भी फ्री होगी। हालांकि Airtel के इस प्‍लान की वैलिडिटी 1 माह होगी।

 

मार्केट में आ चुका है Jio का फोन 
रिलायंस Jio ने अपने फीचर फोन की डिलीवरी दशहरे से शुरू कर दी है। कंपनी ने  बातचीत में बताया था कि दिवाली तक यह लोगों के पास पहुंच जाएगा। इस फीचर फोन की कीमत 1,500 रुपए है। साथ ही तीन साल बाद कंपनी ग्राहक को यह कीमत रिफंड करने वाली है। यानी तीन साल बाद आपका यह फोन एकदम फ्री कहलाएगा।

शनिवार से मिलेगा Airtel का फोन 
वहीं एयरटेल लोगों को केवल 1,399 रुपए में स्‍मार्टफोन उपलब्‍ध करा रही है। साथ ही कंपनी Jio से भी एक कदम आगे चलते हुए इस स्‍मार्टफोन को दिवाली से पहले ही ग्राहकों तक पहुंचा देगी। कंपनी का कहना है कि वह दिवाली से पहले 14 अक्‍टूबर से ही इसे मार्केट में उतार देगी। कंपनी इस फोन को मेरा पहला 4G स्‍मार्टफोन के तहत बेचेगी।

 

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR

Leave a Comment