जब इस शख्स को देख चौंक गए थे विराट कोहली, दिया था एक खास गिफ्ट

मुंबई के होटल सेंट रेजिस में क्रिकेटर विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का मंगलवार को दूसरा रिसेप्शन है। इस मौके पर हम एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो देखने में एकदम क्रिकेटर विराट कोहली जैसा लगता है। इन्हें देख खुद विराट भी हैरत में पड़ गए थे। अपने डुप्लीकेट को देख विराट इस कदर खुश हुए कि उन्होंने एक मैच का वीआईपी पास भी उन्हें गिफ्ट कर दिया था। पुणे के एक गांव में करता है खेती, पालता है मुर्गियां…

-पुणे के जुन्नर तालुका के पिपंरी पेढ़ार गांव में रहने वाला सिद्धेश संजय जाधव (24) हूबहू क्रिकेटर विराट कोहली की तरह नजर आते हैं।
– बीकॉम कर चुके सिद्धेश अपनी मां के साथ गांव में रहकर खेती और पोल्ट्री का बिजनेस करते हैं। उनके फार्म में एक टाइम पर 2000 से ज्यादा मुर्गियां रहती हैं।
– विराट कोहली से चेहरा मिलने के कारण सिद्धेश को गांव के लोग ‘विराट’ कहकर बुलाते हैं। यहां तक की कॉलेज में वे ‘जूनियर विराट’ के नाम से फेमस थे।
– सिद्धेश से जब भी कोई नया आदमी मिलता है तो वह भी एक बार धोखा खा जाता है।

हमशक्ल होने का ऐसे पता चला
– कॉलेज में पढ़ने के दौरान उन्होंने एनसीसी ज्वाइन की थी। एनसीसी में दाढ़ी बढ़ाना अलाउड नहीं था। एक दिन एक लड़की उनके पास आई और कहा कि वह देखने में विराट कोहली जैसे लगते हैं। इसके बाद कॉलेज के स्टूडेंट्स उसे विराट कहकर बुलाने लगे।
– इसी के बाद सिद्धेश विराट की तरह हेयर स्टाइल, लुक, ड्रेसअप करने लगे। एकदम विराट जैसा लगने के कारण उन्हें डांडिया जैसे कई उत्सवों में शामिल होने के ऑफर आने लगे।

विराट से मिलने का सपना ऐसे हुआ पूरा
– सिद्धेश के गांव का रहने वाला सुभाष तपासे नाम का एक शख्स मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में सिक्युरिटी आॅफिसर है। वह सात महीने पहले कुछ दिन के लिए गांव आया था। वह क्रिकेट खेल रहा तभी उसकी नजर सिद्धेश पर पड़ी। उसने अपने मोबाइल में उसके फोटोज खींची।
– सुभाष जब मुंबई पहुंचा तो वहां पर टीम इंडिया के प्लेयर्स आए थे, उसमें विराट भी थे। सुभाष ने विराट को सिद्धेश की फोटो दिखाई तो वे भी चौंक गए। विराट ने सुभाष से कहा कि सिद्धेश को तुरंत मुंबई बुलाओ।

– इसके बाद सुभाष ने सिद्धेश को फोन कर इसकी जानकारी दी, लेकिन उनके पास मुंबई जाने और वहां रुकने के लिए पैसे नहीं थे। तब उनके फ्रेंड रोहित खर्गे हेल्प के लिए आगे आए और उन्होंने सिद्धेश के मुंबई जाने से लेकर उसके रुकने तक का इंतजाम करवाया।

– उनके फ्रेंड रोहित खर्गे ने बताया,”हम हमेशा कहते थे कि एक दिन ये जरूर विराट से मिलेगा और वह मौका भी उसे मिला। विराट का डुप्लीकेट हमारे गांव से है इसकी काफी खुशी है।”

विराट का था ऐसा रिएक्शन
– फ्रेंड्स की हेल्प से सिद्धेश मुंबई पहुंचे और उनका बरसों का सपना पूरा हुआ। विराट ने सिद्धेश को देखते ही गले लगाया और उससे कहा,”तू मेरा सही हमशक्ल दिखता है।”
– इसके बाद विराट ने सिद्धेश को उसकी फैमिली और कॉलेज के में बारे में पूछा। वह सिद्धेश से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने खुश होकर उसे क्रिकेट मैच के चार पास दे दिए।

 

 

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR