किसी भी फोन के सभी कॉल रिकॉर्ड करके आपको कर देगा सेंड, गूगल भी हटा चुका ये App

गूगल प्ले स्टोर पर कुछ समय तक एक ऐसा ऐप था जिसकी मदद से आप किसी भी फोन के सभी कॉल को रिकॉर्ड कर सकते थे। हालांकि, अब गूगल इसे हटा चुका है। इस ऐप का नाम Hidden Call Recorder है। अपने नाम की तरह ये हिडन ऐप है। आपको जिस किसी यूजर के कॉल रिकॉर्ड करना है उसके फोन में ये ऐप इन्स्टॉल करना होगी। इन्स्टॉल होने के बाद ये ऐप हिडन हो जाता है, जिससे इसके बारे में किसी को पता भी नहीं चलता। अब इसे APK फाइल की मदद से इन्स्टॉल करना है। इसके लिए इसे गूगल पर सर्च कर सकते हैं।

# इन्स्टॉल के बाद शुरू हो जाती है रिकॉर्डिंग

इस ऐप को किसी स्मार्टफोन में इन्स्टॉल करने के साथ ही रिकॉर्डिंग भी शुरू हो जाती है। यानी फोन पर जितने भी कॉल आएंगे वो सभी रिकॉर्ड हो जाएंगे और उसकी डिटेल आपको मिलेगी। ये रिकॉर्डिंग MP4 फॉर्मेट में होती है, जिसके चलते इसमें ऑडियो क्वालिटी शानदार होती है। कॉल किस नंबर से आया है और वो इनकमिंग है या आउटगोइंग, इस बात की भी डिटेल मिलती है। ऐप इन्स्टॉल के समय यूजर को अपनी ईमेल ID डालना होती है। उसी पर रिकॉर्ड होने वाले सभी कॉल की डिटेल आती है।

# ऐप से होते हैं कई काम

ऐप की मदद से यूजर दूर बैठकर भी कमांड देकर स्मार्टफोन को ऑपरेट कर सकता है। यानी वो स्मार्टफोन के डाटा और WiFi को ऑन-ऑफ भी कर सकता है। ऐप से फोन को अनलॉक भी किया जा सकता है। यहां तक की फोन को WiFi से जोड़कर उसकी फाइल भी सेंड की जा सकती हैं।

# Hidden Call Recorder के बारे में

इस ऐप का साइज सिर्फ 5MB का है। यानी इसे इन्स्टॉल करने के लिए ज्यादा स्पेस नहीं चाहिए। इसे एंड्रॉइड के वर्जन 3.0 (Honeycomb) और उससे अपडेट वर्जन पर इन्स्टॉल कर सकते हैं। ऐप को अब तक 10 लाख बार से ज्यादा बार इन्स्टॉल किया जा चुका है। ऐप को MRecorder ने डेवलप किया है। इसकी फ्री वर्जन 7 दिन तक वैलिड रहेगा। वहीं, पेड वर्जन 120 रुपए में आएगा।

 

 

 

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR