पतंजलि में जॉब करने का मौका, मिलेंगी 10 हजार नौकरियां

अगर आप पतंजलि के साथ नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। पतंजलि मार्केट में एग्रेसिव रूप से उतरने और मल्टीनेशनल कंपनियों की तरह देश के हर कोने में पहुंचने कि लिए अपनी टीम को बढ़ा रहा है। पतंजलि करीब 10 हजार नई भर्तियां कर रहा है। आइए जानते हैं पतंजलि की नई भर्तियों के बारे में..

पतंजलि देगा 10 हजार नौकरी

आप देश की तेजी से ग्रोथ कर रही एफएमसीजी और आयुर्वेदिक कंपनी पतंजलि के साथ नौकरी कर सकते हैं। अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क की तरह पतंजलि के डिस्ट्रीब्यूशन और मार्केटिंग नेटवर्क को बेहतर करने के लिए पतंजलि 10 हजार नई नौकरी लेकर आया है। पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ और एमडी आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि कंपनी मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने के लिए 10 हजार नई भर्ती करेगा ताकि वह अपनी टीम को बढ़ा सके। इससे कंपनी का टारगेट देश के हर कोने में पहुंचने का है। पतंजलि के 350 से अधिक प्रोडक्ट रेन्ज है।

ज्यादातर होंगी डिस्ट्रीब्यूशन और मार्केटिंग जॉब

पतंजलि में यह नौकरियां डिस्ट्रीब्यूशन और मार्केटिंग संबंधित होंगी क्योंकि कंपनी का मकसद डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बेहतर करना है। इन नौकरियों की जानकारी कंपनी की वेबसाइट और ऑफिस नंबर पर कॉल करके ले सकते हैं। पतंजलि के अधिकारी ने नौकरियों को लेकर कहा कि रेज्यूमे लेने का प्रोसेस शुरू कर दिया है।

रहें सावधान – पतंजलि के नाम पर फ्रॉड भी हो रहा है

सोशल नेटवर्किंग साइट पर पतंजलि में नौकरी को लेकर कई फ्रॉड विज्ञापन भी आते हैं इसलिए उनसे सावधान रहें। बीते साल जून में जॉब के नाम पर धोखाधड़ी का मामला दिल्‍ली में सामने आया था। यहां कॉल सेंटर बनाकर जॉब के नाम पर लोगों को ठगा गया। पतंजलि में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से हजारों रुपए की ठगी की गई। पतंजलि की ओर से बाद में स्‍पष्‍टीकरण देने के बाद मामला सामने आया और कई लोग गिरफ्तार हुए।

पतंजलि के ये हैं टारगेट

मल्टीनेशनल कंपनियों को ग्रामीण इलाकों में टक्कर देने के लिए अपने सभी प्रोडक्ट की रेंज में छोटे पैकेट भी अगले 3 महीने में लाएगी। इसके अलावा कंपनी विदेश में भी अपने प्रोडक्ट एक्सपोर्ट करने की तैयारी में है। अकेले ऑनलाइन बिजनेस से कंपनी का 1000 करोड़ रुपए का टर्नओवर का प्लान है। कंपनी अगले दो साल में अपने टर्नओवर को डबल कर 20 हजार करोड़ करना का टारगेट लेकर चल रही है। पतंजलि अपने सेलर की संख्या में 150 फीसदी का इजाफा करेगी।

हाल में पतंजलि ने किया है ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ एग्रीमेंट

ऑनलाइन मार्केट बढ़ाने के लिए पतंजलि ने हाल में ही 10 के करीब ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ एग्रीमेंट किया है। पतंजलि‍ आयुर्वेद ने ई-कॉमर्स कंपनि‍यों के साथ एग्रीमेंट कर ऑनलाइन मार्केट प्‍लेस में एंट्री कर ली है। अब पतंजलि‍ के सभी प्रोडक्‍ट्स पेटीएम मॉल, बि‍ग बास्‍केट, फ्लि‍पकार्ट, ग्रोफर्स, अमेजन, नेटमेड्ड, 1 एमजी, शॉपक्‍लूज और दूसरी वेबसाइट्स पर भी मिलेंगे। कंपनी अभी तक अपने पोर्टल patanjaliayurved.net पर अपने प्रोडक्‍ट्स की ऑनलाइन सेल कर रही थी।

 

 

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR