12 साल तक आपके घर को बिजली देगा या पावरबैंक, TV से लेकर पंखा तक सब चलेगा

इंडिया की कंपनी हंस (HANS) ने एक ऐसा पावरबैंक बनाया है, जिससे आप घर की लाइट, पंखे यहां तक की टेलीविजन भी आसानी से चला सकते हैं। इस डिवाइस को कंपनी ने फ्री इलेक्ट्रिसिटी जनरेटर की भी नाम दिया है। इस पावरबैंक की खास बात है कि इस सोलर एनर्जी से चार्ज किया जा सकता है। जिसके बाद इससे पूरे 300 घंटे तक नॉनस्टॉप घर में रौशनी की जा सकती है। इस डिवाइस की कीमत इतनी कम है कि इस हर कोई खरीद सकता है।

# सिर्फ 9,990 रुपए है कीमत

हंस कंपनी ने अपने इस पोर्टेबल पावरफुल पावरबैंक को दो मॉडल में लॉन्च किया है। जिसमें एक का नाम PowerPack 150 और दूसरा PowerPack 300 है। PowerPack 150 की कीमत सिर्फ 9990 रुपए है, वहीं PowerPack 300 की प्राइस 12,500 रुपए है। इन दोनों पावरबैंक को ऑनलाइन आसानी से खरीदा जा सकता है। ये पोर्टेबल होने के साथ इजी टू कैरी हैं। यानी आप कहीं भी इन्हें अपने साथ लेकर जा सकते हैं। खासकर यदि आप पार्टी करने ऐसी जगह पर जा रहे हैं जहां बिजली नहीं है, तब ये जनरेटर का कम करेगा।

इस पावरबैंक की खास बात है कि इससे टीवी, पंखा, लाइट सब आसानी से चलेगा। इसके साथ, फोन को भी चार्ज किया जा सकता है। इस पावरबैंक में इलेक्ट्रिसिटी के आउटपुट के लिए 2 सॉकेट दिए हैं। जिसमें एक USB पोर्ट है, वहीं दूसरा मोबाइल USB चार्जर का है। यानी आपको इसमें एक इलेक्ट्रिक बोर्ड अटैच करना होगा, जिसके बाद कोई भी डिवाइस चला सकते हैं। इस पावरबैंक में मल्टीलाइट दी हैं, जिसके कई सारे लेवल दिए हैं।

# 1 रुपया भी नहीं लगेगा एक्स्ट्रा

इस डिवाइस को खरीदने के लिए सिर्फ एक बार ही पैसे खर्च करने होते हैं। यानी फिर इस पर एक्स्ट्रा 1 रुपए भी खर्च नहीं होता। इसकी वजह है कि इसमें पावरफुल सोलर प्लेट दी हैं। यानी इसे धूप में चार्ज कर सकते हैं। वैसे, इसमें इलेक्ट्रिसिटी पावर भी दिया है। कंपनी ने इस डिवाइस को चार्ज करने के लिए एक सोलर ब्रिफकेस भी बनाया है। जिसकी मदद से इसे सिर्फ 4 घंटे में चार्ज कर सकते हैं।

 

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR