Good Morning जैसे मैसेज वॉट्सऐप पर नहीं करेंगे परेशान, आ रहा है ये अपडेट

वॉट्सऐप पर आने वाले गुड मॉर्निंग और गुड नाइट जैसे मैसेज से लगभग सभी लोग परेशान हैं। ऐसे में इस परेशान को कम करने के लिए वॉट्सऐप पर Forwarded Message फीचर की टेस्टिंग शुरू हो गई हैं। इस फीचर के चलते यदि कोई आपको मैसेज फॉर्वर्ड करता है, तब उस पर Forwarded लिखा जाएगा। ऐसे में आप इन मैसेज को बिना देखे भी डिलीट कर सकते हैं। या फिर इस तरह के मैसेज से जुड़ी इमेज डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।

# बीटा वर्जन पर चल रही टेस्टिंग

WABetaInfo जो वॉट्सऐप अपडेट ट्रैकर है, उसने दावा किया है कि इस फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर शुरू हो चुकी है। ये फिलहाल एंड्रॉइड के बीटा वर्जन v2.18.67 पर चल रही है। इस टेस्टिंग के सफल होने के बाद इसे सभी यूजर्स के लिए अपडेट किया जाएगा। इस फीचर की मदद से वॉट्सऐप पर स्पैम को रोकना भी है। WABetaInfo की वेबसाइट पर इस फीचर की टेस्टिंग का एक फोटो भी है।

# ग्रुप डिस्क्रिपशन फीचर

वॉट्सऐप ने हाल ही में एंड्रॉइड और विंडोज यूजर्स के लिए ग्रुप डिस्क्रिपशन फीचर का अपडेट दिया है। हालांकि, ये सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए है। इसकी बिना किसी कोड की मदद से यूज किया जा सकता है। इसका बड़ा फायदा है कि ग्रुप का कोई भी मेंबर डिस्क्रिपशन को एडिट कर सकता है।

 

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR