आपके फोन में क्या खराबी है सबकुछ बता देगा ये फ्री App, ऐसे करता है काम

यहां हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बता रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने फोन की खराबी का पता कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से TestM ऐप इंस्टॉल करना होगा। फोन का साउंड कैसा है। कनेक्टिविटी में कोई ईशू तो नहीं है्, कैमरा कैसा है ऐसी सारी खराबियों का पता आप इस ऐप से लगा सकते हैं।

ये ऐप सभी फोन में काम करता है। अपने फोन की खराबी को चेक करने के साथ ही अगर आप या आपका कोई परिचित सेकंड हैंड फोन खरीदता है तो आप इस ऐप की मदद से पुराने फोन की कंडीशन पता कर सकते हैं। साथ ही अपना फोन बेचने से पहले भी इसकी मदद ले सकते हैं।

मुबंई के आईटी एक्सपर्ट मंगलेश एलिया का कहना है कि ये ऐप 90% सही होते हैं। इन पर ट्रस्ट किया जा सकता है।

Step 1

प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करने के बाद next करते हुए आगे बढ़ते जाएं।

Step 2
अब Quick test पर टैप करें। नया पेज ओपन होगा। इसमें फिर से Quick test पर टैप करें। आप चाहे तो फुल टेस्ट भी कर सकते हैं। क्विक टेस्ट में 55 सेकंड लगते हैं जबिक फुल टेस्ट में 5 मिनट। यहां हम आपको क्विक टेस्ट करके दिखा रहे हैं।

Step 3
क्विक टेस्ट पर टैप करने के बाद प्रॉसेस स्टार्ट हो जाएगी। ये तीन स्टेप की प्रॉसेस है। पहले स्टेप में फोन की स्क्रीन और कैमरे को टेस्ट किया जाएगा। स्टार्ट पर क्लिक करने के बाद स्क्रीन पर 30 सेकंड के लिए स्क्रैच करना होगा।

Step 4
अब फोन के रिसीवर को चैक किया जाएगा। Start पर क्लिक करने के बाद आपको फोन को कान में लगाना है तीन नंबर बोले जाएंगे उन्हें डायल कर दें।

Step 5
अब साउंड को चेक किया जाएगा। Start पर क्लिक करें। आपको फोन का साउंड सुनाई देगा।

Step 6
अब फोन का क्विक टेस्ट कंपलीट हो चुका है। जिन ऑप्शन पर ग्रीन टिक का मार्क आया है। वो फोन में ठीक है और जिन पर रेड एरर दिखाई दे रही है या जिन पर सर्कल कंपलीट नहीं हुआ है वो पूरी तरह ठीक नहीं है।

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR