Delete For Everyone फीचर अपडेट होगा, भेजे गए मैसेज को 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड बाद नहीं कर सकेंगे डिलीट

इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सऐप अपने ‘Delete For Everyone’ फीचर में बदलाव करने जा रही है, जिसके बाद भेजे गए मैसेजेस को डिलीट करने की टाइम लिमिट भी तय हो जाएगी। WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक, नया अपडेट के आने के बाद अगर मैसेज के डिलीट होने की रिक्वेस्ट रिसीवर को 13 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकेंड तक नहीं मिलती है, तो उसके बाद उस मैसेज को डिलीट नहीं किया जा सकेगा।

मतलब, अगर सेंडर कोई मैसेज भेजता है और उसे डिलीट कर देता है। लेकिन रिसीवर का मोबाइल या इंटरनेट कनेक्शन बंद है या फिर उसका फोन फ्लाइट मोड में है तो सेंडर के डिलीट किए मैसेजेस की रिक्वेस्ट रिसीवर को 13 घंटे,8 मिनट और 16 सेकेंड के अंदर नहीं मिलती है, तो उस मैसेज को फिर डिलीट नहीं किया जा सकेगा।

क्यों हो रहा है इस फीचर में बदलाव?

  1. व्हाट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर Delete For Everyone फीचर पिछले साल जोड़ा था। शुरुआत में इसकी लिमिट 7 मिनट रखी थी, यानी कि 7 मिनट के अंदर तक भेजे गए मैसेज को डिलीट किया जा सकता था, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 1 घंटा 8 मिनट और 16 सेकेंड कर दी गई।

  2. WABetaInfo ने अपने ट्वीट में बताया है कि, व्हाट्सऐप इसलिए ये बदलाव करने जा रहा है क्योंकि कुछ यूजर इस फीचर का गलत फायदा उठाकर हफ्तों, महीने और सालों पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट करते हैं।

  3. हालांकि, अगर रिसीवर 13 घंटे 8 मिनट 16 सेकेंड किसी मैसेज को रिसीव कर लेता है तो सेंडर मैसेज भेजने के 1 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड के अंदर उस मैसेज को डिलीट कर सकता है।

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR