नए साल से मिल सकती है 5G की सुविधा, इस कंपनी ने की ट्रायल की तैयारी

 दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने 5G नेटवर्क सुविधा वाले प्रोडक्ट को बाजार में मुहैया कराने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं. कंपनी वर्ष 2019 की पहली तिमाही में अपने 5G सुविधा वाले उत्पादों का बड़े पैमाने पर ट्रायल शुरू करेगी. कंपनी डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम के साथ मिलकर इस ट्रायल को शुरू करने की तैयारी कर रही है.

दिल्ली में होगा 5G सेवा का ट्रायल
सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और नेटवर्क बिजनेस हेड श्रीनिवास सुंदराजन के अनुसार कंपनी डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम के साथ मिलकर अगले साल के पहले क्वाटर में नई दिल्ली इलाके में 5G सेवा का ट्रायल करेगी. कंपनी  5G सेवा के तहत हेल्थकेयर, एग्रीकल्चर और स्मार्ट सिटी सर्विलेंस जैसे क्षेत्रों में भी 5G तकनीक को ले कर काम कर रही है.

रिलायंस जियो रहेगा प्राइम पाटर्नर
सुंदराजन ने बताया कि सैमसंग पहले से ही अमेरिका और कोरिया में 5G सेवाओं पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि यह नई तकनीक भारत में एक क्रांति की तरह होगी. उन्होंने बताया कि इस तकनीक का अधिक लाभ लेने के लिए हमें कुछ सॉफ्टवेयर अपडेट करने होंगे. उन्होंने कहा कि 5G सेवा को लेकर हम कई पाटनर्स के साथ बात कर रहे हैं. लेकिन रिलायंस जियो कंपनी का हमेशा प्राइम पाटर्नर रहेगा.

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR