WhatsApp के इस नए फीचर से बढ़ने वाला है चैटिंग का मजा, जानिए कैसे करें डाउनलोड

व्हाट्सएप ने अब आपकी चैटिंग को और भी ज्यादा मजेदार बनाने के लिए एक जबरदस्त अपडेट किया है. इस अपडेट के साथ आप अब अपने फ्रैंड्स और फैमिली को फेसबुक की तरह ही इस पर भी स्टीकर्स भेज सकते हैं. ये स्टीकर्स आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए ओपन हैं. एक बार इसे डाउनलोड कर लेने पर आप इसे ऑफलाइन भी यूज कर सकते हैं. व्हाट्सएप ने एक ब्लॉग पोस्ट पर बताया कि ये स्टीकर्स एंड्रॉयड बीटा के वर्जन 2.18.329 पर और आईफोन वर्जन 2.18.100 पर उपलब्ध होंगे.

एक पैक में होंगे 12 स्टीकर्स
व्हाट्सएप के इस नए स्टीकर्स फीचर में आपको 12 स्टीकर्स का एक पैक मिलेगा. आप अपने हिसाब से ढेर सारे पैक में से अपना पसंदीदा पैक डाउनलोड कर सकते हैं. व्हाट्सएप ने इस फीचर को यूज करने के लिए एक अलग स्टीकर्स स्टोर दिया है.

एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स ऐसे करें व्हाट्सएप स्टीकर्स का इस्तेमाल
एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स व्हाट्सएप के इस नए स्टीकर्स फीचर का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं. इसके लिए आपको उस चैट में जाना होगा, जिसे आप स्टीकर भेजना चाहते हैं. इसके बाद चैटबार पर क्लिक कर इमोजी आइकन पर क्लिक करें. इसके बाद आपको इमोजी, जीआईएफ और नए स्टीकर का ऑप्शन दिखने लगेंगे. स्टीकर्स आईकन पर क्लिक कर आप अपना मनपसंद स्टीकर्स आसानी से भेज सकते  हैं. अगर, आपके व्हाट्सएप में स्टीकर्स का ऑप्शन नहीं दिख रहा है, तो आपको अपना व्हाट्सएप अपडेट करना होगा.

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR