बुधवार को करें ये उपाय- कुछ ही दिन में बन जायेंगे करोंड़पति

बुधवार को करें ये उपाय- कुछ ही दिन में बन जायेंगे करोंड़पति

भगवान श्री गणेश जी सभी देवों में पहले पूजे जाने वाले सर्व विघ्नहर्ता मंगलकर्ता हैं । अगर इनकी कृपा जिनके उपर हो जाये तो फिर क्या कहना । इनके ध्यान मात्र से व्यक्ति के जीवन की सारी परेशानियां दूर होने लगती हैं । इनके पूजन के बिना कोई भी शुभ मांगलिक पूर्ण एवं सफल नहीं माने जाते । कार्यों को आरंभ करने से पहले श्री गणपति जी का ना सिर्फ आवाहन किया जाता है बल्कि उनकी विशेष पूजा-अर्चना भी की जाती है । बुधवार का दिन गणेश को अति प्रिय है, इसलिए अगर इस दिन विशेष रुप से इनकी पूजा आराधना की जाये तो सारे विघ्नों का नाश हो जाता है । अगर इस दिन ये छोटा उपाय कर लिया जाये तो लखपति और करोड़पति बनते देर नहीं लगती ।

पहला उपाय- इच्छा अनुरूप धन पाने के लिए बुधवार के दिन सुबह श्रीगणेश जी के माथे पर लगे सिंदूर को निकालकर अपने माथे पर तिलक लगाने से कुछ ही दिनों में गुप्त गड़ा हुआ खजाना मिलता हैं ।

दूसरा उपाय- परिवार के सदस्यों के बीच अगर अनबन रहती है तो बुधवार के दिन गणेश जी को सफेद दूर्वा चढ़ाकर पूजन करने से सब कुछ ठीक हो जाता हैं ।

तीसरा उपाय – बुधवार के दिन गणेशजी के इन 12 नामों का 108 बार जप करने से कठिन से कठिन कार्य भी सफल हो जाते हैं ।
1 वक्रतुंड, 2 एकदंत, 3 कृष्णा पिंगाक्ष, 4 गज वक्त्र, 5 लंबोदर, 6 विकट
7 विघ्न राजेन्द्र, 8 घुरमवर्ण, 9 भालचंद्र, 10 विनायक, 11 गणपति एवं 12 गजानन ।

चौथा उपाय- बुधवार के दिन भगवान गणेश को गाय का घी और गुड का भोग लगाने से सभी तरह की आर्थिक तंगी हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं ।

पांचवा उपाय- बुधवार के दिन घर के मंदिर या फिर किसी भी मंदिर में सफेद रंग के श्री गणेश जी की विधि विधान से स्थापना कर षोडशोपचार पूजन करें, मोदक का भोग लगाने से सभी प्रकार की बुरी शक्तियों का नाश हो जाता हैं ।

उपरोक्त उपायों को श्रद्धा पूर्वक बुधवार के दिन करने से सारे विघ्न दूर होने के साथ सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं ।

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR