लाइफटाइम वैधता के साथ Airtel ने 2 प्लान किए लॉन्च, नहीं बंद होगी इनकमिंग कॉल

Airtel और Vodafone ने हाल ही में ऐलान किया था कि अगर वो न्यूनत रिचार्ज नहीं कराते हैं तो उनके इनकमिंग व आउटगोइंग कॉल को बंद कर दिया जाएगा।

airtel और vodafone ने हाल ही में अपने यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए ऐलान किया था कि अगर वो न्यूनत रिचार्ज नहीं कराते हैं तो उनके इनकमिंग व आउटगोइंग कॉल को बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद से ही इन कंपनियों के यूजर्स ने इनका साथ छोड़कर जियो व बीएसएनएल का साथ थामना शुरू कर दिया है। ऐसे में अपने ग्राहकों को रोकने के लिए Airtel ने अपने यूजर्स के लिए 100 रुपये और 500 रुपये का प्लान पेश किया है, जिसमें उन्हें लाइफटाइम वैधता दिया जा रहा है। यानी नंबर बंद होने के डर से छूटकाना पाना चाहते हैं तो इस प्लान का सहारा ले सकते हैं।

Airtel के 100 रुपये और 500 रुपये वाले प्लान की बात करें तो 100 रुपये वाले पैक की वैधता 28 दिनों की है और इसमें 81.75 का टॉकटाइम मिलेगा। वहीं 500 रुपये वाले प्लान की वैधता भी 28 दिनों की है और इसमें 420.73 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। हालांकि वैधता समाप्त हो जाने के बाद यूजर्स को आउटगोइंग कॉलिंग का लाभ नहीं मिलेगा, लेकिन इनकमिंग कॉल का लाभ लाइफटाइम मिलता रहेगा। बता दें कि इन दोनों प्लान में आपको डेटा नहीं मिलेगा।

गौरतलब है कि Airtel और Vodafone-Idea के 35 रुपये, 65 रुपये और 95 रुपये का मिनिमम रिचार्ज प्लान है। 35 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 26 रुपये का टॉकटाइम मिलता है साथ ही 100MB डेटा का भी लाभ मिलेगा। वहीं कॉलिंग के लिए 1 पैसा प्रति सेकंड के हिसाब से वसुला जाएगा। वहीं, 65 रुपये वाले प्लान में 55 रुपये का बैलेंस और 200MB डाटा मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स के कॉलिंग के लिए 1 पैसा प्रति सेकंड का चार्ज लिया जाएगा। इसके अलावा 95 रुपये वाले प्लान में 95 रुपये का फुल टॉकटाइम और 500MB डाटा मिलता है और 30 पैसा प्रति मिनट का कॉलिंग चार्ज लगेगा।

गौरतलब है कि हाल ही में इन कंपनियों ने फ्री-इनकमिंग सेवा बंद की है, जिसकी वजह से यूजर्स का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी इसपर खेद जताते हुए कहा है कि इस फैसले को लेने से पहले अपने यूजर्स को मैसेज के जरिए सूचना देना जरूरी है।

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR