मोबाइल ऐप से कंट्रोल होने वाला स्मार्ट फैन भारत में लॉन्च; 20 मार्च से शुरू होगी बिक्री, कीमत 3,999 रुपए

  • स्मार्ट फैन की बिक्री 20 मार्च से शुरू होगी, जिसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर खरीदा जा सकता है

  • कंपनी वॉइस इनेबल्ड स्मार्ट फैन को अगले तीन महीनों में लॉन्च करेगी

होम सॉल्यूशन ब्रांड ओटोमैट ने भारत में अपना स्मार्ट फैन लॉन्च कर दिया है। 3,999 रुपए कीमत के स्मार्ट फैन को मोबाइल ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है। कंपनी ने इसके साथ स्मार्ट रेडी फैन को भी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 2,999 रुपए है। इसे 1,000 रुपए अधिक देकर स्मार्ट फैन में बदला जा सकता है। इसे 20 मार्च से कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने ऑफलाइन बिक्री के लिए भारत के 250 शहरों में 1000 से ज्यादा स्टोर्स खोले है। वहीं ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इसकी बिक्री 2 अप्रैल से शुरू होगी।

20 मार्च से शुरू होगी बिक्री…

  1. इस स्मार्ट फैन से पुराने 5 स्पीड लेवल से छुटकारा मिलेगा, इसकी स्पीड यूजर अपनी सुविधा के अनुसार तय कर सकेगा।

  2. इस स्मार्ट फैन को मोबाइल ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है जिसे एंड्ऱॉयड डिवाइस यूजर गूगल प्ले से डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें स्लाइडर मिलेता है, जिससे आसानी से फंखे की स्पीड एडजस्ट की जा सकती है।

  3. इसमें ओटो मोड का ऑप्शन मिलता है जो रूम तापमान के अनुसार खूद ब खूद फैन की स्पीड को एडजस्ट कर लेता है, जो इसमें लगे सेंसर्स की जरिए मुमकिन होगा।

  4. ओटो मोड के साथ ही इसमें ब्रीज मोड का ऑप्शन मिलता है, जो फैन की स्पीड को ऑटोमैटिक बदलता रहता है, जो नेचुरल हवा का एहसास देता है।

  5. इसमें टर्बो मोड भी मिलता है,  जिसमें यह स्मार्ट फैन टॉप स्पीड से 10 गुना तेजी से चलता है।

  6. इसके मोबाइल ऐप में मास्टर स्विच मिलता है, जो क्वालकॉम CSR मैश ब्लूटूथ v5.0 कनेक्टिविटी पर काम करता है, जिससे सिंगल टच से ओटोमैट डिवाइस को कंट्रोल किया जा सकता है।

  7. कॉमन वाईफाई इंटरफेस की जगह इसमें ब्लूटूथ मैश का इस्तेमाल किया गया है जिसमें एक ही समय में 200 डिवाइस को जोड़ा जा सकता है।

  8. ओटोमैट स्मार्ट ऐप में गेस्ट फंक्शनलिटी की सुविधा भी मिलती है जिससे घर पर आने वाले मेहमान भी अपने स्मार्टफोन से इसे कंट्रोल कर सकते हैं।

  9. हालांकि फर्स्ट जनरेशन स्मार्टफैन को रिमोट कंट्रोल पर काम करता था, जबकि लेटेस्ट जनरेशन फैन में स्मार्ट ऐप का ऑप्शन मिलता है।

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR