200 घंटे का बैटरी बैकअप और बॉडी स्कैन करने वाला फीचर, जल्द ही लॉन्च होंगे कुछ ऐसे स्मार्टफोन

 पिछले हफ्ते हुए “मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019” में इस बार भी कुछ अनोखे लॉन्च देखने को मिले हैं। सैमसंग, हुवावे के फोल्ड होने वाले फोन तो सभी ने देखे, लेकिन यहां अनोखी खूबियों वाले फोन भी थे। इनमें से कुछ फोन बीते वक्त की याद दिलाते हैं।

  • चार्ज खत्म ही नहीं होता

    चार्ज खत्म ही नहीं होता

    क्या होगा जब 18000 एमएएच पावर बैंक को एक जेनेरिक एंड्रॉयड फोन में मिला दिया जाएगा। एनर्जाइजर का “पॉवर मैक्स पी18के पॉप” के मामले में यही हुआ है। इसको दुनिया का सबसे मोटा और सबसे भारी एंड्रॉयड कहा जाता है। आप थक जाएंगे लेकिन इसकी बैट्री खत्म नहीं होगी। दावा किया जा रहा है कि एक चार्ज पर इसकी बैट्री 200 घंटे तक वीडियो प्ले कर सकती है। स्टैंडबाय टाइम 50 दिन का है। हालांकि इस फोन को चार्ज होने में आठ घंटे लग जाते हैं।

  • शरीर में झांकने के लिए

    शरीर में झांकने के लिए

    “स्टार ट्रैक” के मुताबिक भविष्य में ट्राइकॉर्डर्स बेहद आम होंगे जिनसे मानवीय शरीर के अंदर होने वाले केमिकल लोचों को एनेलाइज किया जा सकेगा। “एमसीडब्लू” में ऐसी डिवाइस बाकायदा सामने आई है। “क्लाउडमाइंड्स” का “एक्सआई” दुनिया का पहला स्मार्टफोन स्पेक्ट्रोमीटर है। इससे निकलने वाली लेज़र चंद सेकंड्स में केमिकल का नाम बता देती है। इसमें फोर्टनाइट खेला जा सकता है और इंस्टाग्राम अकाउंट भी चेक किया जा सकता है।

  • लौटा पुराना अंदाज

    लौटा पुराना अंदाज

    स्लाइडर फोन्स आप भले ही भूल गए हों लेकिन “एफएक्सटेक” कंपनी इसे दोबारा लाना चाहती है। इस कंपनी का पहला प्रोडक्ट है “प्रो 1” जो काफी प्रभावशाली है। ओएलईडी डिस्प्ले है और पीछे फुल हार्डवेर की-बोर्ड है जिसमें 64 कीज़ दी गई हैं। की-बोर्ड स्लाइड होता है जिससे इंटरनेट मीम्स टाइप करने में सुविधा हो जाती है। 3.5 एमएम का हेडफोन पोर्ट भी है। 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज क्षमता दी गई है।

  • टू-इन-वन

    टू-इन-वन

    “हाईसेंस ए6” दो तरह के डिस्प्ले के साथ आ रहा है- ओएलईडी और ई-इंक। पढ़ने का शौक रखते हैं तो ई-बुक्स पढ़ने के लिए ई-इंक से बेहतर कुछ नहीं है। अगर रंग और शार्पनेस पसंद नहीं है, तो इस पर एंड्रॉयड इंटरफेस को मिरर भी किया जा सकता है। ई-इंक स्क्रीन्स बेहद कम बैटरी कंज्यूम करती हैं इसलिए यह फोन लंबे समय तक साथ देता है।

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR