WAYV ने बनाई पहनने वाली स्मार्ट बाइक लाइट, इसमें लगे हैं रात में चमकने वाले एलईडी इंडिकेटर्स

  • वायरलेस रिमोट से होगी कंट्रोल, लगाई गईं 200 से ज्यादा एलईडी लाइट्स

  • बैटरी लेवल कम होने पर मोबाइल ऐप पर मिलेगा अलर्ट

स्टार्टअप कंपनी WAYV ने खासतौर पर रात में साइकिल चलाने वाले लोगों की रोड सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए स्मार्ट बाइक लाइट को पेश किया है जो हार्नेस (कवच) और हेलमेट एडाप्टर के रूप में पहना जा सकता है।

अक्सर रात के समय हाथों से दिए गए संकेत मुशिकल से दिखाई देते हैं जो कई बार दुर्घटना का कारण बन जाती है। इन्हीं रोड एक्सीडेंट्स को रोकने के लिए इन वियरिंग बाइक लाइट को बनाया गया है, जिससे भारी वाहन चालक साइकिलिस्टों को रात में आसानी से पहचान सकें क्योंकि रात के समय साइकिलिस्ट सबसे ज्यादा असुरक्षित होते हैं।

वायरलेस रिमोट से होगा कंट्रोल…

  1. WAYV ने कई सारे प्रोडक्ट बनाए हैं जिसमें से एक हार्नेस (कवच) लाइट है, जिसे साइकिल चालक या तो स्वंय पहन सकते हैं या अपने बैगपैक में फिट कर सकते हैं।

    WAYV

  2. इसमें लगभग 200 से ज्यादा एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है, जो राइडर को कम रोशनी में भी विजिबल बनाता हैं।

    WAYV

  3. इसके फ्रंट और रियर में लगे एलईडी इंडिकेटर्स अन्य वाहन चालकों और पैदल चलने वाले यात्रियों को आसानी से सूचित कर देते हैं कि वह किस तरफ मुड़ने वाले हैं।

    ​​​​​​WAYV

  4. इसमें लगा एक्स शेप टेल लाइट डिजाइन किसी भी मौसम में साइकलिस्ट को मैक्सिमम विजिविलिटी प्रदान करता है।

    WAYV

  5. कंपनी ने WAYV हेलमेट एडाप्टर को भी पेश किया है जिसके दोनों तरफ चमकदार एलईडी लाइट्स एलईडी इंडिकेटर्स दिए गए हैं। इस लगभग सभी हेलमेट में फिट किया जा सकेगा।

    WAYV

  6. इसमें एक वायरलेस रिमोट भी है जिसे साइकिल के हैंडरबार पर फिट किया जाता है, इसमें दिए गए लिवर को ऊपर नीचे कर हार्नेस और हेलमेटल दोनों के एलईडी इंडिकेटर्स को कंट्रोल किया जा सकता है।

    WAYV

  7. कंपनी ने इसके लिए एक खास ऐप भी बनाया है जो बैटरी लेवल का नोटिफिकेशन यूजर के स्मार्टफोन पर भेजेगी।

    WAYV

NEWS SOURCE-- DAINIK BHASKAR